fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home BOLLYWOOD Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत...

Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत की ‘मौत’ को लेकर खत्म होगा सस्पेंस

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज अब खुलने ही वाला है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की फॉरेंसिक टीम की अपनी रिपोर्ट अगले सप्ताह सौंपने जा रही है और यह निर्णायक होगी। इस पर किसी को संदेह नहीं होगा।

यह मामला विचाराधीन है, इसलिए यह रिर्पाट जांच एजेंसियों के अलावा किसी से साझा नहीं की जाएगी, मीडिया से भी नहीं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स के फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम अगले सप्ताह अपनी रिपोर्ट सीबीआइ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को सौंपेगी। जिसके बाद ही सुशांत की मौत से रहस्य पर्दा उठ सकेगा।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब हर टीम में होंगे सिर्फ कितने खिलाड़ी

इस मामले की जांच के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष व एम्स के फॉरेंसिक के विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बृहस्पतिवार को अपने बयान में कहा कि फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट निर्णायक होगी। उस पर किसी को संदेह नहीं होगा। हालांकि उन्हें यह भी स्पष्ट किया कि यह मामला विचाराधीन है, इसलिए उसकी रिर्पाट वह साझा नहीं करेंगे।

अब पढ़िए हर एक खबर अपनी भाषा हिंदी में news-express.in पे

Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत की 'मौत' को लेकर खत्म होगा सस्पेंस

सीबीआइ को ही रिपोर्ट सौपेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर मेडिकल बोर्ड के साथ बैठक होनी है। इसके बाद सीबीआइ के साथ भी बैठक होगी। इसके बाद मेडिकल बोर्ड अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। बहरहाल, बताया जा रहा है कि सीबीआइ व एम्स के फॉरेसिंग डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड के बीच भले ही औपचारिक बैठक बाकी है लेकिन बृहस्पतिवार को भी इस मामले पर मेडिकल बोर्ड व सीबीआइ के बीच बातचीत हुई है।

यह भी पढ़ें-   नीति आयोग के सीईओ ने कहाँ भारतीय रेल और निवेशकों दोनों के पक्ष में है रेलवे का निजीकरण ,जाने कैसे ?

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ के पास यह मामला आने के बाद उसने एम्स के फॉरेंसिक विभाग से सुंशात की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मेडिकल राय मांगी थी। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए जा रहे थे। इस मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक विभाग ने पांच डॉक्टरों की टीम गठित की थी।

इस कमेटी के तीन सदस्य पिछले दिनों सीबीआइ के साथ मुंबई घटना स्थल का निरीक्षण करने भी गए थे। इसके अलावा एम्स की फॉरेंसिक टीम ने शुरुआत में यह संकेत दिया था कि हत्या के एंगल को नकारा नहीं जा सकता, उसे ध्यान में रखते हुए भी फॉरेंसिक जांच की जा रही है। इस वजह से फॉरेंसिक टीम ने दोबारा विसरा जांच कराने के लिए सैंपल केंद्रीय फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) भेजी थी।

यह भी पढ़ें-  चीन सीमा विवाद पर बोले राजनाथ, भारत हर कदम उठाने को तैयार, झुकने नहीं देंगे देश का सिर

सूत्रों के अनुसार विसरा जांच की रिपोर्ट एम्स की फॉरेंसिक टीम को मिल गई है। एम्स की फॉरेंसिक टीम सीएफएसएल की जांच के निष्कर्ष व सीबीआइ द्वारा अब तक की गई जांच के नतीजों का भी तुलनात्मक विश्लेषण करेगी। इसके बाद अपनी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सीबीआइ को सौंपेगी।

 

यह भी पढ़ें-  जाने क्या youtube star CarryMinati उर्फ ​​अजय नागर Bigg Boss season 14 का हिस्सा होंगे ?

यहां पर बता दें कि 14 जून को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर फांसी के फंद से लटके मिले थे। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताने के बावजूद इंक्वायरी कर रही थी।

यह भी पढ़ें-

मैं एक बड़े स्टार की बेटी नही थी इसलिए लोगो ने मेरी पहली फिल्म Hacked कोई नही देखी ;हिना खान

मौनी रॉय का रिलैक्स्ड लुक घर पर एक चिल डे के लिए है ,देखे खूबसूरत तस्वीरों को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की जेडी (यू) JDU और बीजेपी 122-121 सीटों के बटवारा तय

एनडीए NDA बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए  सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर पहुंच गया है नीतीश कुमार की जेडी (यू) को 122 सीटें आवंटित...

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS Delhi Capitals ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया,

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS दिल्ली Delhi Capitals ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दुबई में 59 रनों से हरा दिया कगिसो...

JEE Advanced Result 2020 DECLARED: JEE एडवांस्ड रैंक लिस्ट @ jeeadv.ac.in देखें

JEE Advanced Result 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने आज JEE Advanced Result 2020 परिणाम घोषित कर दिया है। यहां बताया गया है...

Hathras Case: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच CBI से कराए जाने के दिए आदेश

Hathras Case मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से सीबीआइ जांच की सिफारिश की जानकारी देने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ट्वीट कर कहा...