fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home NEWS INTERNATIONAL NEWS प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर रवि शंकर...

प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर रवि शंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वरिष्ठ फ़ेसबुक अधिकारियों के बारे में विचार करते हुए लिखा है ” प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को सोशल मीडिया बड़े भारत समूह की “राजनीतिक प्रवृत्ति” के बारे में लिखा है और वरिष्ठ फ़ेसबुक अधिकारियों पर “रिकॉर्ड दुरुपयोग प्रधान मंत्री और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों” पर विचार किया है।

जुकरबर्ग को दिए गए तीन पन्नों के पत्र में प्रसाद ने उल्लेख किया, “यह समस्यापूर्ण है जब फ़ेसबुक कर्मचारी भारत में प्रधान मंत्री और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, जबकि अभी भी फ़ेसबुक इंडिया में काम कर रहे हैं और महत्त्वपूर्ण पदों का प्रबंधन कर रहे हैं।

पक्षपात होने पर यह दोगुना समस्याग्रस्त है। व्यक्ति मंच का एक अंतर्निहित पूर्वाग्रह बन जाता है।”

यह पत्र विपक्षी कांग्रेस द्वारा एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्र पर हमला करने के बाद मिला, जिसमें दावा किया गया था कि फ़ेसबुक सरकार अंकि दास ने 2014 के आम चुनाव परिणामों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मदद व्यक्त की थी।

हाल ही में “ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं जहाँ फ़ेसबुक का उपयोग अराजक और कट्टरपंथी तत्वों द्वारा किया गया है, जिनका एकमात्र उद्देश्य सामाजिक व्यवस्था को नष्ट करना, लोगों को भर्ती करना और उन्हें हिंसा के लिए इकट्ठा करना है।

हालांकि, हम अभी तक ऐसे तत्वों के खिलाफ कोई सार्थक कार्यवाही नहीं देख पा रहे हैं।” कार्यवाही भी उन्हीं निहित स्वार्थी समूहों द्वारा कि जाती है जिनके पास भारत में राजनीतिक हिंसा और अस्थिरता को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन है? ” प्रसाद ने लिखा।

फेसबुक इंडिया

फेसबुक इंडिया के उच्च प्रशासन पर निशाना साधते हुए, प्रसाद ने उल्लेख किया कि वह जानकार हैं कि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान, फ़ेसबुक इंडिया प्रबंधन द्वारा केवल पेजों को हटाने या उनकी पहुँच को कम करने के लिए “प्रयास नहीं किया गया था” प्रभावित लोगों को अपील का अधिकार नहीं है, जो केंद्र की विचारधारा के समर्थक हैं। ”

प्रसाद ने उल्लेख किया, “मैं इस बात से भी वाकिफ हूँ कि फ़ेसबुक प्रबंधन को लिखे गए दर्जनों ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला। पूर्वाग्रह और निष्क्रियता के उपर्युक्त दस्तावेजी मामले आपके फ़ेसबुक इंडिया टीम के व्यक्तियों की प्रमुख राजनीतिक मान्यताओं का प्रत्यक्ष परिणाम हैं।

रविशंकर प्रसाद, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार के केंद्रीय मंत्री भी हो सकते हैं, ने फ़ेसबुक से पूरी तरह से ईमानदार और निष्पक्ष नहीं होने का अनुरोध किया, लेकिन इसके अलावा “नेत्रहीन रूप से ऐसा देखा”

“एक अंतरराष्ट्रीय डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के रूप में, फ़ेसबुक को न केवल निष्पक्ष और तटस्थ होना चाहिए, बल्कि विज़िबल रूप से ऐसा होना चाहिए, विभिन्न विश्वासों और विचारधाराओं के उपयोगकर्ताओं के लिए।

View this post on Instagram

Inaugurated BSNL Bharat AirFibre at Danapur, Patna which will provide internet connectivity in surrounding areas. AirFibre is completely wireless, easy to deploy and reliable technology to provide fast internet connectivity without laying optical fibre. Also inaugurated the Next Generation Network Telephone exchange in Bihar Vidhan Mandal which will provide reliable wireline and broadband services through optical fibre. This exchange has a capacity of 512 telephone wireline and 128 broadband connections. . . . . . #BSNL #connectivity #Connect #newindia #digitalindia #digitalindiacampaign #digital #digitalempowerment #informationtech #infotech #digitalindia #digitaleconomy #indiaeconomy #inclusion #incredibleindia #followme #followfor #followforthefollow #narendramodi

A post shared by Ravi Shankar Prasad (@ravishankarprasad) on

किसी भी संगठन में काम करने वाले व्यक्तियों की अपनी व्यक्तिगत पसंद या नापसंद हो सकती है, लेकिन ऐसा होना चाहिए। सार्वजनिक नीतियों और संगठन के प्रदर्शन पर असर,” रविशंकर प्रसाद ने उल्लेख किया।

प्रसाद ने उल्लेख किया कि फ़ेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक और विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी एक “विशेष राजनीतिक विश्वास” से सम्बंधित हैं, जिसमें इस विशिष्ट राजनीतिक प्रवृत्ति के लोग लगातार स्वतंत्र और ईमानदार चुनावों में व्यक्तियों द्वारा भारी हार गए हैं।

“सभी लोकतांत्रिक वैधता खो जाने के बाद, वे महत्त्वपूर्ण सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों के निर्णय लेने वाले तंत्र पर हावी होकर भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

आंतरिक विभाजन और सामाजिक गड़बड़ी को रोकने के लिए फ़ेसबुक उनके शस्त्रागार में नवीनतम उपकरण है,” रविशंकर प्रसाद ने उल्लेख किया। ।

अमेरिकी मीडिया में छपे लेखों के बाद कांग्रेस सत्तारूढ़ खेमे को निशाना बना रही है, जिसने भाजपा या उचित विंग टीमों के सदस्यों के पदों की दिशा में फ़ेसबुक के पूर्वाग्रह को बढ़ाया है।

इन अध्ययनों के बारे में कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अध्यक्षता में एक संसदीय समिति की तुलना में फ़ेसबुक अधिकारियों से पहले ही अनुरोध किया गया है।

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वरिष्ठ फ़ेसबुक अधिकारियों के बारे में विचार करते हुए लिखा है " प्रधानमंत्री और वरिष्ठ अलमारी मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर
रवि शंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वरिष्ठ फ़ेसबुक अधिकारियों के बारे में विचार करते हुए लिखा है " प्रधानमंत्री और वरिष्ठ अलमारी मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर
रवि शंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वरिष्ठ फ़ेसबुक अधिकारियों के बारे में विचार करते हुए लिखा है " प्रधानमंत्री और वरिष्ठ अलमारी मंत्रियों को गाली देने के रिकॉर्ड पर
रवि शंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा

सुशांत सिंह राजपूत मामला: श्रुति मोदी के वकील ने ड्रग सप्लाई ’के लिए इम्तियाज खत्री को दोषी ठहराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की जेडी (यू) JDU और बीजेपी 122-121 सीटों के बटवारा तय

एनडीए NDA बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए  सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर पहुंच गया है नीतीश कुमार की जेडी (यू) को 122 सीटें आवंटित...

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS Delhi Capitals ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया,

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS दिल्ली Delhi Capitals ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दुबई में 59 रनों से हरा दिया कगिसो...

JEE Advanced Result 2020 DECLARED: JEE एडवांस्ड रैंक लिस्ट @ jeeadv.ac.in देखें

JEE Advanced Result 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने आज JEE Advanced Result 2020 परिणाम घोषित कर दिया है। यहां बताया गया है...

Hathras Case: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच CBI से कराए जाने के दिए आदेश

Hathras Case मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से सीबीआइ जांच की सिफारिश की जानकारी देने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ट्वीट कर कहा...