fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home Uncategorized IPL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब...

IPL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब हर टीम में होंगे सिर्फ कितने खिलाड़ी

IPL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, अब हर टीम में होंगे सिर्फ 17 खिलाड़ी

IPL 2020 को शुरू होने में अब महज कुछ घंटे बाकी हैं। इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। पहली बार आइपीएल के इतिहास में ऐसा होगा कि टीम के सभी खिलाड़ी होटल से स्टेडियम नहीं जाएंगे, बल्कि चुने हुए खिलाड़ियों को ही टीम के साथ स्टेडियम जाने की अनुमति होगी।

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बीसीसीआइ और आइपीएल कमेटी को तमान नियमों का पालन करना पड़ रहा है, जिससे कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाई जा सके।

यह भी पढ़ें-   नीति आयोग के सीईओ ने कहाँ भारतीय रेल और निवेशकों दोनों के पक्ष में है रेलवे का निजीकरण ,जाने कैसे ?

IPL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब हर टीम में होंगे सिर्फ कितने खिलाड़ी

 

नई जानकारी के मुताबिक, आइपीएल टीम जब यूएई में मैचों के लिए होटल से स्टेडियम में जाएंगी तो उनके साथ वही लोग होंगे जो टीम होटल के बायो बबल में शामिल होंगे, जिनमें दो वेटर्स शामिल होंगे।

हर टीम दो बसों में सफर करेगी। भारत में टीम एक ही बस में सफर करती थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसमें बदलाव करना पड़ा है। मैच में जो अधिकारी शामिल होंगे वो भी इसी बायो-बबल में रहेंगे। बता दें कि एक-एक टीम के पास 22 से 25 खिलाड़ियों का दल है।

यह भी पढ़ें-  चीन सीमा विवाद पर बोले राजनाथ, भारत हर कदम उठाने को तैयार, झुकने नहीं देंगे देश का सिर

यूएई से एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया, “मैच वाले दिन जब टीम होटल से स्टेडियम के लिए जाएगी तो दो बसों में सिर्फ 17 खिलाड़ी और 12 कोचिंग/सपोर्ट स्टाफ के सदस्य शामिल होंगे।

इसके अलावा दो वेटर्स और दो लॉजिस्टिक से जुड़े लोग शामिल रहेंगे। जो लोग टीम होटल में बायो-बबल का हिस्सा होंगे वही लोग टीम के साथ बस में सफर कर सकेंगे। आप यहां बस की सिर्फ 50 फीसदी क्षमता की ही उपयोग कर सकते हैं।”

PL 2020 शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब हर टीम में होंगे सिर्फ कितने खिलाड़ी

उन्होंने आगे बताया, “अबू धाबी, दुबई, शारजाह में आइपीएल से जुड़े हर शख्स चाहे वो भारतीय हो या किसी और राष्ट्रीयता का, उन्हें हर छठे दिन कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा।

अब पढ़िए हर एक खबर अपनी भाषा हिंदी में news-express.in पे

इन लोगों में स्टेडियम स्टाफ, पिच/ग्राउंड स्टाफ और टूर्नामेंट से जुड़े बाकी लोग हैं।” बीसीसीआइ ने पहले ही अपने प्रोटोकॉल में इस बात की पुष्टि कर दी थी। यहां तक कि यूएई पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में भी सभी खिलाड़ियों और सदस्यों को 3-3 कोरोना टेस्ट हुए थे।

यह भी पढ़ें–विराट कोहली दुबई के होटल के पुल में टीम के साथ मौज मस्ती करते हुए , देखे तस्वीरे

IPL 2020 news शुरू होने से एक दिन पहले बदला नियम, जाने अब हर टीम में होंगे सिर्फ कितने खिलाड़ी

आपको बता दें, यूएई में, खासकर अबू धाबी में कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल्स काफी सख्त हैं और आइपीएल टीमों को भी इनको मानना होगा। गौरतलब है कि यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ियों समेत 13 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के फिजियोथैरेपिस्ट को भी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। साथ ही साथ बीसीसीआइ की मेडिकल टीम का भी एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकला था।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी 70 साल के हुए: यह उनकी 5 ऐतिहासिक आर्थिक नीतियां हैं जिन्होंने आम भारतीयों के जीवन को बदल दिया
कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार आइपीएल को भारत में नहीं, बल्कि यूएई में आयोजित किया जा रहा है। इस महामारी की वजह से स्टेडियम में दर्शकों के आने पर भी पाबंदी है।

आइपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को अबू धाबी के मैदान पर मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समये के अनुसार शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी 70 साल के हुए: यह उनकी 5 ऐतिहासिक आर्थिक नीतियां हैं जिन्होंने आम भारतीयों के जीवन को बदल दिया

मौनी रॉय का रिलैक्स्ड लुक घर पर एक चिल डे के लिए है ,देखे खूबसूरत तस्वीरों को

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीना डाबी व आमिर आथर का तलाक – शादी भी चर्चित और अब तलाक भी।

वर्ष 2016 की आई ए एस टॉपर टीना डाबी व उनके पति आमिर ने शादी के दो साल बाद ही आपसी सहमति से तलाक...

धोखाधड़ी का मामला दर्ज,6 गिरफ्तार

पीड़ितों ने संजय भाटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मेसर्स गर्विनेट इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड का प्लॉट नंबर -1, चिटी, दादरी, जिला में अपना...

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आगाज

कोरोना महामारी के चलते ब्रिक्स देशो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात की। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की अध्यक्षता मे आयोजित इस...

फाइनेंस मिनिस्टर ने आत्मानिभर भारत 3.0 की घोषणा की, नई नौकरी योजना शुरू

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई नई योजना की घोषणा,आइये जानते है फाइनेंस मिनिस्टर ने किया कहा:-  फाइनेंस मिनिस्टर ने 65,000 रुपये...

Recent Comments