fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home NEWS NATIONAL NEWS इलाहाबाद विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष परीक्षा 2020 को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा, अन्य...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष परीक्षा 2020 को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा, अन्य सेमेस्टर के छात्रों को औसत अंकों पर पदोन्नत किया जाएगा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस वर्ष डिजिटल मोड के माध्यम से अपनी अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है

इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस वर्ष डिजिटल मोड के माध्यम से अपनी अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। विभिन्नता केवल अंतिम सेमेस्टर परीक्षा और अंतिम वर्ष की परीक्षा को बनाए रखने के लिए निर्धारित की गई है।

"<yoastmark

अन्य छात्रों को तुरंत बाद के सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा।

की अकादमिक परिषद ने सोमवार को एक सभा का गठन किया और अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के लिए निर्धारित किया और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

इलाहाबाद कॉलेज ने पहले ही 9 दिनों के लिए प्रारंभिक परीक्षाएं आयोजित कीं, जो कि covid-19  महामारी द्वारा अपनाई गई देशव्यापी तालाबंदी के कारण पूरी नहीं हो सकीं।

लंबित परीक्षाओं को अब ऑनलाइन माध्यम से भी किया जा सकता है।

जो छात्र ऑनलाइन परीक्षा के लिए लगेंगे, उन्हें प्रश्न पत्र को आधिकारिक वेब साइट की विविधता से प्राप्त करना पड़ सकता है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया

परीक्षा को लिखने के लिए परीक्षा की लंबाई 4 घंटे 2 घंटे होगी और कॉपी को स्कैन करने और उसे जोड़ने के लिए कुछ घंटों का समय होगा।

एक बार जब लेखन आधा पूरा हो जाता है, तो छात्रों को कॉपी को स्कैन करके उसे आधिकारिक वेब साइट allduniv.ac.in पर जोड़ना पड़ सकता है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: मार्किंग कोर्स
परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, जिन छात्रों को पदोन्नत किया जाएगा, उन्हें उनके द्वारा दिखाई गई परीक्षा के विचार पर मार्कशीट दी जाएगी।

परीक्षा में प्राप्त अंकों की गणना करेगा और विशिष्ट अंक के विचार पर अंक पत्र दिया जाएगा

इस समय परीक्षा का शेड्यूल सही होगा। मीडिया अध्ययनों के अनुसार, अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर परीक्षा सितंबर के दूसरे सप्ताह से आयोजित करने का प्रस्ताव है।

इस बीच, लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि पत्र पहले ही लॉन्च कर दिया है। यह परीक्षा आठ सितंबर को शुरू होगी और 19 सितंबर, 2020 को समाप्त होगी।

आधिकारिक वेब साइट पर बीए, बीएससी, बीकॉम और अन्य स्नातक स्तर के कार्यक्रमों के लिए कार्यक्रम शुरू किया गया है।

 

 

CSK contingent, except 13, tests negative for COVID-19; training to start quickly: CEO / टीम में 13 को छोड़कर, COVID-19 के लिए tests negative ; प्रशिक्षण जल्दी शुरू करे : सीईओ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीना डाबी व आमिर आथर का तलाक – शादी भी चर्चित और अब तलाक भी।

वर्ष 2016 की आई ए एस टॉपर टीना डाबी व उनके पति आमिर ने शादी के दो साल बाद ही आपसी सहमति से तलाक...

धोखाधड़ी का मामला दर्ज,6 गिरफ्तार

पीड़ितों ने संजय भाटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मेसर्स गर्विनेट इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड का प्लॉट नंबर -1, चिटी, दादरी, जिला में अपना...

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आगाज

कोरोना महामारी के चलते ब्रिक्स देशो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात की। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की अध्यक्षता मे आयोजित इस...

फाइनेंस मिनिस्टर ने आत्मानिभर भारत 3.0 की घोषणा की, नई नौकरी योजना शुरू

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई नई योजना की घोषणा,आइये जानते है फाइनेंस मिनिस्टर ने किया कहा:-  फाइनेंस मिनिस्टर ने 65,000 रुपये...

Recent Comments