fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home NEWS Royal Enfield Continental GT 650 बाइक का लेटेस्ट मॉडल जो बाइकर्स...

Royal Enfield Continental GT 650 बाइक का लेटेस्ट मॉडल जो बाइकर्स को बहोत ही प्यारी लग रही है और बाइकर्स के लिए एक खुशखबरी

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 नवीनतम अपडेट

कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बीएस 6 रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पर आ चुका है और महीने के अंत तक जल्द ही एक लॉन्च होने का अनुमान है। कीमतों में सुधार किया जाएगा, और कंपनी की वेबसाइट पर उन्नत बीएस 6 लागत पहले ही सामने आ चुकी है। विकास कितना है, इसके बारे में जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

अतिरिक्त उत्प्रेरक कन्वर्टर्स और उन्नत उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए आवश्यक ईसीयू मानचित्रों के अलावा बाइक के लिए कोई यांत्रिक या कॉस्मेटिक संशोधन नहीं हैं। 2020 कॉन्टिनेंटल जीटी 650 पहली बार देखा गया था।

उन्नत संस्करण वर्तमान मॉडल के लगभग समान रहेगा और इसे प्राप्त होने वाला एकमात्र परिवर्तन संभवतः बीएस 6-अनुपालन इंजन की तरह होगा। परीक्षार्थी एक बैक सीट काउल भी खेल रहा था, जिसका हमें अनुमान था कि लंबे समय में एक सहायक के रूप में प्रदान किया जा सकता है।

Royal Enfield Continental GT 650 बाइक का लेटेस्ट मॉडल जो बाइकर्स को बहोत ही प्यारी लग रही है और बाइकर्स के लिए एक खुशखबरी
Royal Enfield Continental GT 650

कॉन्टिनेंटल जीटी 650 Specifications

कॉन्टिनेंटल GT 650 में 648cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन मोटर से पावर मिलती है जो 7100rpm में 47.6PS की पावर और 5200rpm पर 52Nm का टार्क बनाती है

चेन-ड्राइव के माध्यम से रियर-व्हील में स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच ट्रांसफ़र पावर द्वारा सहायता प्राप्त 6-स्पीड ट्रांसमिशन। हवाई जहाज़ के पहिये एक सभी नए दोहरे पालना प्रसिद्धि है कि हैरिस प्रदर्शन द्वारा विकसित किया गया है।

सस्पेंशन ड्यूटी 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स द्वारा संभाला जाता है और प्रीलोड एडजस्टबिलिटी के साथ रियर में डबल गैस चार्ज शॉक एब्जॉर्बर होता है।

साइकिल को एंकरिंग करना एक 320 मिमी की डिस्क है जिसे बायब्रे चार-पिस्टन कॉलिपर फ्रंट और रियर में सिंगल 240 मिमी डिस्क ब्रेक। ड्यूल-चैनल एबीएस शेल्फ से सही दूर आता है।

 

कॉन्टिनेंटल जीटी 650 Features

बहुप्रतीक्षित रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भारत में 2.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की लागत से स्थापित किया गया था।

लेआउट में आ रहा है, कॉन्टिनेंटल जीटी, उपयुक्त कैफे रेसर शैली में, क्लिप-ऑन हैंडलबार मिलता है जो पहले की तुलना में थोड़ा लंबा होता है, एक रेस काउल और ब्लैक-आउट स्पोक पहियों के साथ एकल कुर्सी।

रेट्रो थीम से जाने पर, साइकिल को ट्विन-पॉड एनालॉग स्पीडोमीटर मिलता है जिसमें ओडोमीटर और 2 ट्रिप मीटर जैसे रीडआउट के साथ एक छोटा डिजिटल डिस्प्ले होता है।

सादगी हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स पर ले जाती है और साथ ही इसमें एलइडी के बजाय पारंपरिक बल्ब का इस्तेमाल होता है। साइकिल को पांच रंगों- मेटालिक ब्लैक, मेटालिक ब्लू, क्रोम, ब्लैक और ग्रे और मेटालिक व्हाइट में पेश किया जाएगा।

Royal Enfield Continental GT 650 Summary

Engine: 648 cc
Emission Type: BS6
No Of Cylinders: 2
Torque (Nm@rpm): 52 Nm @ 5250 rpm
Power: 47.65 PS @ 7250 rpm
ABS: Dual Channel
Seat Height: 793 mm
Kerb Weight: 198 kg
Engine: 648 CC
Colors: Ice Queen , Ventura Blue , Mister Clean , Black Magic , Dr Mayhem , Mister Clean , Sea Nymph , Dr Mayhem , Ice Queen Black Magic

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 Competitors

कावासाकी Z650

जबकि कावासाकी Z650 अपनी प्रतिस्पर्धा की तुलना में आधुनिक स्टाइलिंग की सुविधा देता है, यह मध्य विस्थापन की श्रेणी में कम आता है।

बाइक अपने पूर्ववर्ती के विपरीत पतली और क्लीनर लाइनें पेश करती है और बहुत स्पोर्टियर लगती है। इसके कॉम्पैक्ट समग्र आयाम और रैखिक बिजली वितरण बाइक को मनोरंजक सवारों के लिए अधिक उपलब्ध बनाते हैं।

Z650 क्वार्टर-लिटरे से अपग्रेड करने की चाह रखने वाले राइडर्स के लिए एकदम सही सेटअप है।

हार्ले डेविडसन

हार्ले डेविडसन ने भी गुणवत्ता और फिट-फिनिश को बढ़ाया है। सब सब में, स्ट्रीट रॉड एक समझदार क्रूजर है जो जरूरत पड़ने पर सप्ताहांत में ट्विस्ट पर ले जा सकता है।

इसके अलावा, यह बेहतर कार्यक्षमता प्रदान करता है और इसे बेहतर तरीके से हैंडल करता है। उसके सहयोगियों की तुलना में स्ट्रीट रॉड, कैफे रेसर और हार्ले के डर्ट ट्रैकर्स से प्रेरित है, मूल रूप से स्ट्रीट 750 का स्पोर्टियर वर्जन है।।

read also NCB ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रिया चक्रवर्ती को एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया, जिसे Byculla jail स्थानांतरित कर दिया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की जेडी (यू) JDU और बीजेपी 122-121 सीटों के बटवारा तय

एनडीए NDA बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए  सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर पहुंच गया है नीतीश कुमार की जेडी (यू) को 122 सीटें आवंटित...

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS Delhi Capitals ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया,

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS दिल्ली Delhi Capitals ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दुबई में 59 रनों से हरा दिया कगिसो...

JEE Advanced Result 2020 DECLARED: JEE एडवांस्ड रैंक लिस्ट @ jeeadv.ac.in देखें

JEE Advanced Result 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने आज JEE Advanced Result 2020 परिणाम घोषित कर दिया है। यहां बताया गया है...

Hathras Case: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच CBI से कराए जाने के दिए आदेश

Hathras Case मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से सीबीआइ जांच की सिफारिश की जानकारी देने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ट्वीट कर कहा...