fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home NEWS NATIONAL NEWS राफेल के स्वागत समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीनी टेंसन को लेकर...

राफेल के स्वागत समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीनी टेंसन को लेकर क्या कहा ? देखिये news-express.in पे

राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल को शामिल करना ग्रह के लिए एक शक्तिशाली संदेश है (दस्तावेज)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज चीन के साथ बढ़ती सीमा रेखा के बीच, “भारत की संप्रभुता के लिए संघर्ष करने वाले लोगों” के लिए “शक्तिशाली संदेश” के रूप में राफेल जेट की औपचारिक कमीशनिंग का स्वागत किया।

राफेल के स्वागत समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीनी टेंसन को लेकर क्या कहा ? देखिये news-express.in पे hindi news exspress hindi me news
राफेल के स्वागत समारोह

36 राफेल विमानों के लिए $ 59,000 करोड़ के ऑर्डर के पहले पांच ने आधिकारिक तौर पर हरियाणा के अंबाला में एक सेवा के बाद सेवा में प्रवेश किया।

ALSO READ-अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम पर एक नोट पोस्ट किया है जिसमें बताया गया है कि उन्होंने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी और “कर्म” कार्रवाई क्यों की।

सिंह ने सीधे चीन का जिक्र किए बिना ट्वीट किया, “राफेल को शामिल करना दुनिया के लिए और खासकर भारत की संप्रभुता के लिए संघर्ष करने वाले लोगों के लिए एक शक्तिशाली संदेश है।”

उन्होंने कहा, “हमारा देश हर जगह शांति भंग करने के लिए कोई उपाय नहीं करेगा। हम अपने पड़ोसियों से भी यही उम्मीद करते हैं।”

अब पढ़िए हर एक खबर अपनी भाषा हिंदी में news-express.in पे

इस हफ्ते की शुरुआत में चीन के साथ पूर्वोत्तर सीमा पर 45 वर्षों में पहली बार गोलीबारी की गई थी, जून में हुई लड़ाई के बाद जहां राष्ट्र के लिए 20 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी।

15 जून की झड़प के बाद से – इसके कारण लाखों चीनी हताहत हुए – दोनों पक्षों ने लद्दाख की पहाड़ी सीमा में दसियों हजार अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है।

ALSO READ-अभिनेत्री कंगना रनौत ने गुरुवार को शिवसेना पर अपना हमला जारी रखा, उन्होंने अपनी विचारधारा को शक्ति में रखने का आरोप लगाते हुए इसे “सोनिया सेना” कहा।

भारत ने अपने सशस्त्र बलों के 130 बिलियन के आधुनिकीकरण पर भी काम किया है – जैसे कि यूएसए से हमले के हेलीकॉप्टर और रूस से एक मिसाइल रक्षा प्रणाली

नई दिल्ली में एक रक्षा और विदेश नीति विशेषज्ञ मनोज जोशी ने थिंक-टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन की स्थापना की, कहा कि नए फ्रांसीसी जेट देश के रक्षा बलों के लिए “मनोबल बढ़ाने वाले” थे।

ALSO READ-भारत, जापान रक्षा बलों के बीच आपूर्ति, सेवाओं के पारस्परिक प्रावधान के लिए महत्वपूर्ण संधि पर हस्ताक्षर करते हैं

लेकिन उन्होंने आगाह किया: “यदि आप चीन हैं, तो आप कुछ राफेल को गंभीरता से नहीं लेंगे। कुछ मुट्ठी भर विमान चीन जैसी सैन्य शक्ति को नहीं मार सकते।”

भारत एवं फ्रांस के रक्षामंत्रीयो द्वारा कल 10 राफेल लड़ाकू जेट को औपचारिक रूप से भारतीय वायु सेना (आईएएफ) में शामिल करने के लिए एक समारोह में भाग लेने के लिए 10 सितंबर को भारत का दौरा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हाथरस बलात्कार पीड़िता के पिता ने कहा कि ” जांच से संतुष्ट”, सीएम आदित्यनाथ ने दिया आश्वासन

हाथरस के बलात्कार पीड़िता के घरवालों ने जिस तरह से विरोध के बावजूद यूपी पुलिस द्वारा 19 वर्षीय महिला का अंतिम संस्कार किया, उसका...

बाबरी मस्जिद विध्वंस का फैसला अडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत सभी 32 आरोपी बरी

बाबरी मस्जिद विध्वंस के लगभग 28 साल बाद, सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती की...

Kaun Banega Crorepati 12 , नये नियमो के साथ आज से सुरु , जाने कैसे देख सकते है आप

Kaun Banega Crorepati 12 अभिनेता अमिताभ बच्चन सोमवार को कौन बनेगा करोड़पति 12 के पहले एपिसोड के साथ छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए...

IPL 2020, RR vs KXIP किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

रविवार को प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 224 रनों के रिकॉर्ड तोड़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की मदद से नेराल्ड राहुल...