fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home Uncategorized बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की जेडी (यू) JDU और बीजेपी 122-121...

बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की जेडी (यू) JDU और बीजेपी 122-121 सीटों के बटवारा तय

एनडीए NDA बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए  सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर पहुंच गया है नीतीश कुमार की जेडी (यू) को 122 सीटें आवंटित की गई हैं, जबकि भाजपा को 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए 121 मिले।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) 115 सीटों से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लड़ेगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा कि नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस के सहयोगियों द्वारा पहुंची सीट-शेयरिंग फॉर्मूला के हिस्से के रूप में, जेडी (यू) को 122 सीटें दी गई हैं, जिसमें से सात सीटें जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम को मिलेंगी मोर्चा।

मीडिया से बात करते हुए, नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि 15 साल पहले तक राज्य दंगों से त्रस्त था। नीतीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षक भी अपना वेतन प्राप्त नहीं कर रहे थे … लेकिन, अब, हम उस काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं जो हमने किया है।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल सुरंग का उद्घाटन करेंगे। मनाली-लेह की सबसे लंबी सुरंग के बारे में यहां 11 रोचक तथ्य हैं

बिहार विधानसभा चुनाव

नीतीश कुमार ने दावा किया कि सीट आवंटन को लेकर राजग के सहयोगी जद (यू) और भाजपा के बीच कोई मनमुटाव नहीं था। नीतीश कुमार ने कहा, “यह निर्णय लिया गया कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। भाजपा या जद (यू) में से किसी को भी किसी बात को लेकर कोई भ्रम नहीं है।”

बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एनडीए के भीतर एकजुटता के लिए नीतीश कुमार के दावे का समर्थन किया, “हम, जद (यू) -बीजेपी एक साथ काम कर रहे हैं और भविष्य में भी साथ काम करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, भाजपा ने लोक जनशक्ति पार्टी से दूरी बनाने की कोशिश की, जो नीतीश कुमार और जद (यू) के खिलाफ बयान दे रही है।

भाजपा नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि केंद्र में एनडीए के सहयोगी रहे लोजपा बिहार में बाहर हो गई है क्योंकि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ठीक नहीं हैं और महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए उपलब्ध हैं।

सुशील कुमार मोदी ने अपने बिहार चुनाव प्रचार पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ लोजपा पर भी आपत्ति जताई।

सुशील कुमार मोदी ने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम चुनाव आयोग को लिखेंगे कि NDA से जुड़ी केवल चार पार्टियां ही प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल कर सकती हैं। किसी और को भी प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं होगा।”

उन्होंने कहा, “चाहे कितनी भी सीटें जीतें, नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे।”

यह भी पढ़ें-

IPL 2020 DC vs RCB HIGHLIGHTS Delhi Capitals ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीना डाबी व आमिर आथर का तलाक – शादी भी चर्चित और अब तलाक भी।

वर्ष 2016 की आई ए एस टॉपर टीना डाबी व उनके पति आमिर ने शादी के दो साल बाद ही आपसी सहमति से तलाक...

धोखाधड़ी का मामला दर्ज,6 गिरफ्तार

पीड़ितों ने संजय भाटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मेसर्स गर्विनेट इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड का प्लॉट नंबर -1, चिटी, दादरी, जिला में अपना...

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आगाज

कोरोना महामारी के चलते ब्रिक्स देशो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात की। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की अध्यक्षता मे आयोजित इस...

फाइनेंस मिनिस्टर ने आत्मानिभर भारत 3.0 की घोषणा की, नई नौकरी योजना शुरू

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई नई योजना की घोषणा,आइये जानते है फाइनेंस मिनिस्टर ने किया कहा:-  फाइनेंस मिनिस्टर ने 65,000 रुपये...

Recent Comments