fbpx
Drumroll New Website Launch Email Header by real moment
Home Uncategorized बाबरी मस्जिद विध्वंस का फैसला अडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत सभी...

बाबरी मस्जिद विध्वंस का फैसला अडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत सभी 32 आरोपी बरी

बाबरी मस्जिद विध्वंस के लगभग 28 साल बाद, सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती की पसंद के मामले में सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया। फैसले को पढ़ते हुए, सीबीआई अदालत के न्यायाधीश एसके यादव ने कहा कि विध्वंस पूर्व नियोजित नहीं था और दिसंबर 1992 की घटना के सिलसिले में सभी साजिश सिद्धांतों को खारिज कर दिया, जहां हजारों कारसेवकों ने मुगल-युग के स्मारक को तोड़ दिया। सीबीआई अदालत ने कहा कि यह घटना पल भर में घटित हो गई और कहा कि आरोपी व्यक्ति वास्तव में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त होने से बचाने की कोशिश कर रहे थे। यह भी देखा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई थी।बाबरी मस्जिद विध्वंस के लगभग 28 साल बाद, सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती की पसंद के मामले में सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया।

बाबरी फैसले पर शिवसेना के संजय राउत

बाबरी मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत: “हमें उस प्रकरण को भूलना चाहिए। अगर बाबरी मस्जिद को ध्वस्त नहीं किया गया तो हमने राम मंदिर के लिए कोई भूमि पूजन नहीं देखा।

 

सत्य का कहना है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस में आरोपी पूर्व सांसद स्व

शिवसेना के पूर्व सांसद सतीश प्रधान, जो बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आरोपी थे, ने मामले के सभी 32 आरोपियों को बरी करने के सीबीआई विशेष अदालत के फैसले का स्वागत किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई में भाग लेने के बाद 80 वर्षीय ने पीटीआई से कहा, ” सच्चाई सामने आ गई।

न्याय में देरी हुई लेकिन इनकार नहीं किया गया: राजनाथ सिंह फैसले का स्वागत करते हैं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मामले में न्याय देर से आया है लेकिन यह इस बात का सबूत है कि यह हमेशा लागू रहेगा। सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आरोपी सभी 32 व्यक्तियों को बरी करने के बाद ट्विटर पर उनकी टिप्पणियां आईं।…

 

यह भी पढ़ें-प्रधानमंत्री मोदी ने U N में ताल ठोक के कहा – कब तक इंतजार करेगा भारत , जाने और भी बड़ी बातें।

मुरली मनोहर जोशी फैसले का स्वागत करते हैं

बीजेपी के दिग्गज और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले के एक अन्य प्रमुख आरोपी, ने विशेष सीबीआई अदालत द्वारा दिए गए फैसले का स्वागत किया है।

फैसले के बाद इंडिया टुडे टीवी के साथ बातचीत में, जोशी ने कहा, “यह साबित करता है कि अयोध्या में 6 दिसंबर की घटना के लिए कोई साजिश रची गई थी। हमारा कार्यक्रम और रैलियां किसी भी साजिश का हिस्सा नहीं थीं।”

“हम खुश हैं, हर किसी को अब राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित होना चाहिए।”

सीताराम येचुरी: न्याय का पूर्ण आघात

ट्विटर पर लेते हुए, माकपा के सीताराम येचुरी ने फैसले को न्याय का अपराध बताया। “न्याय की पूरी तरह से आघात। सभी पर बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने के लिए आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया। यह आत्म निहित है? तत्कालीन सीजेआई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने कहा था कि विध्वंस कानून का उल्लंघन है। अब यह फैसला! शर्म करो, ”सीताराम येचुरी ने ट्विटर पर लिखा।

प्रधानमंत्री मोदी ने U N में ताल ठोक के कहा – कब तक इंतजार करेगा भारत , जाने और भी बड़ी बातें।

Kaun Banega Crorepati 12 , नये नियमो के साथ आज से सुरु , जाने कैसे देख सकते है आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

टीना डाबी व आमिर आथर का तलाक – शादी भी चर्चित और अब तलाक भी।

वर्ष 2016 की आई ए एस टॉपर टीना डाबी व उनके पति आमिर ने शादी के दो साल बाद ही आपसी सहमति से तलाक...

धोखाधड़ी का मामला दर्ज,6 गिरफ्तार

पीड़ितों ने संजय भाटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मेसर्स गर्विनेट इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड का प्लॉट नंबर -1, चिटी, दादरी, जिला में अपना...

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आगाज

कोरोना महामारी के चलते ब्रिक्स देशो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात की। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की अध्यक्षता मे आयोजित इस...

फाइनेंस मिनिस्टर ने आत्मानिभर भारत 3.0 की घोषणा की, नई नौकरी योजना शुरू

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई नई योजना की घोषणा,आइये जानते है फाइनेंस मिनिस्टर ने किया कहा:-  फाइनेंस मिनिस्टर ने 65,000 रुपये...

Recent Comments